29 october 2018, mphalchal news

जकार्ता। इंडोनेशिया में सोमवार को एक बड़ी हवाई दुर्घटना हो गई है। यहां यात्रियों को लेकर जा रहा लायन एयर पैसेंजर कंपनी का विमान उड़ान भरने के बाद क्रैश हो गया है। आशंका जताई जा रही है कि इसमें सवार सभी यात्रियों की मौत हो गई है। विमान को दिल्ली निवासी भव्य सुनेजा उड़ा रहे थे।

जानकारी के अनुसार विमान ने सुबह 6.33 बजे जकार्ता से पैंगकाल पिनांग के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के कुछ ही पलों बाद विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल सेंटर से संपर्क टूट गया। इंडोनेशिया एयर ट्रैफिक कंट्रोल विभाग के अनुसार हादसे के शिकार हुए विमान में क्रू मेंबर्स समेत 188 यात्री सवार थे। 

इस बीच मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार लापता हुए विमान की तलाश में लगी एजेंसी ने कहा है कि विमान क्रैश हो गया है। विमान बोइंग 737 था और अब तक इस बात की कोई जानकारी नहीं मिलपाई है कि इसके साथ क्या हुआ है। जैसे-जैसे वक्त बीत रहा है विमान के क्रैश होने की आशंका बढ़ती जा रही है।

जानकारी के अनुसार फ्लाइट नंबर जेटी 610 ने जकार्ता एयरपोर्ट से उड़ान भरी और इसके 13 मिनट बाद इसका संपर्क टूट गया। लापता हुआ विमान बोइंग 737 मैक्स 8 था जिसमें 200 यात्री सवार हो सकते हैं।